Amazon prime Family Man Season 2 Review

Amazon prime Family Man Season 2

Amazon prime Family Man Season 2 के इस Review में कोई spoilers नहीं है।

Amazon prime Family Man Season 2 Review


Family Man Season 2 की कहानी में हम देखते है कि Shrikant ने Task Force छोड़ दिया है, और Srikanth अब एक normal life जी रहा है ।लेकिन फिर भी कहीं ना कहीं Shrikant ये जानने में काफी ज्यादा interested रहता है कि असल में Task Force में चल क्या रहा है।
जिसकी जानकारी Srikanth को उसका Best friend JK ही देता है इसके अलावा mission Zulfikar का क्या हुआ और rebellian ने planning कर रखी है PM Basu को रोकने के लिए।
जिनकी meeting Sri Lanka के PM Rupatunga से है उन सारे के सारे सवालो के जबावो को जानने के लिए आपको देखना होगा Family Man के Season 2 को जिसके season 2 में अब total 9 episodes है, और हर एक episodes की length 35-60 min तक की है।

Family Man Season 2 को देखने के लिए आपको लगभग से 5-6 घंटे देने होंगे, जो अब क्या आपको इस series के लिए देना भी चाहिए या नहीं चलिए इस  उन्हीं details पर बात करते हैं। 

सबसे पहले तो Family Man Season 2 को लेकर आपके सारे के सारे doubts दूर करते है, कि season 2 को देखने के लिए क्या इसका season 1 देखना चाहिए भी है या नहीं तो मुझे नहीं लगता है कि season 2 को देखने के लिए आपको season 1 देखना जरूरी है।

क्योंकि जिस तरीके से story को season 1 के बाद continue किया गया है वो characters के हिसाब
से ही है ना कि उस पुरानी story के end के हिसाब
से, जिस story को यहाँ पर पहले episode में ही काफी तेजी से explain करके उस कहानी से पूरी तरह से पीछा छुड़ा दिए गया है। और जो कोई भी characters हमें उस पुराने mission से जुड़े हुए दिखाए जाते है उनकी भी story समझने के लिए आपको Family Man Season 1 देखने की ज़रूरत नहीं है, क्योंकि story हमें परिस्थितियों के हिसाब से काफी आसानी से समझ आ जाती है । 

लेकिन फिर भी अगर आपने season 1 नहीं देखा तो आपको Family Man Season 1 जरूर देख लेंना चाहिए। क्योंकि season 1 के मुकाबले में season 2 उतना ज़्यादा अच्छा नहीं है, लेकिन बुरा भी नहीं है। 


 ये काफी अच्छा show है लेकिन season 1 के तुलना में बिलकुल भी नहीं क्योंकि season 1 की कहानी हर तरह से काफी ज़्यादा अच्छी और सोच समझकर बनाई
गयी थी। वहीं season 2 की बात करें तो उसमें इसका सबसे बड़ा असर मुझे पता है कि किस वजह से हुआ होगा क्योंकि मुझे लगता है कि Raj और DK की तरफ से इस तरीके की भारी चूक की गयी है। 

 कुछ controversy के चलते पहले तो इसके season 2 को delay किया गया और अब जबकि
इसका season 2  release हुआ है तो ज़ाहिर है कि उसमें काफी सारे बदलाव किए गए होंगे । यानी की कहानी की जो details थी जिससे creators को लगा होगा कि उससे controversy हो सकती है उन सारे के सारे चीजों को या फिर कहुं सार details को इस series से पूरी तरीके से गायब कर दिया गया।  जिसके चलते हमें Sri Lanka और India के relationship और किस तरीके से Tamil rebellian काम करते है उनकी ऊपर ऊपर की ही details दिखाई गयी है। ताकि हम situation को देखकर काफी आसानी से समझ जाए और यही पर ये show कहानी के angle से बहुत बुरी तरीके से मार खाता है क्योंकि कहानी में इस बार twist and turns season 1 के मुकाबले में बिलकुल भी ज़्यादा अच्छी नहीं है जिसकी वजह से story काफी ज़्यादा predictable हो जाती है, ऊपर से सस्पेंस नाम की चीज़ इसके season रखी नहीं गयी। 

जो सस्पेंस season 2  में डाले गए थे उसे pro audience काफी आसानी से पकड़ लेती है, कि show अगर जिस तरीके से शुरू हुआ है तो खत्म किस
angle पर जाकर होगा और होता भी बिलकुल वैसा ही है लेकिन जिस note पर इसके season two को खत्म किया गया है।  यह मुझे काफी ज़्यादा  पसंद आयी कि पूरी कहानी एक ही है season मे शानदार तरीके पेश है करके पूरे चैप्टर को खत्य कर दिया गया है। और season 3  की कहानी के लिए जो स्टोरी ली गई है उसके लिए मैं काफी ज्यादा उत्साहित[existed] हूं। 


कहानी में जो details निकाली गयी है उसके चलते हमें कहानी अधूरी सी लगती है, जिसमें ज़्यादातर तो emotions को ही डाला गया है जो हर एक characters की story से कहीं ना कहीं जुड़ा होता है उसके अलावा एक और बुरे point की बात करें तो Shrikant की wife की कहानी को भी यहाँ पर काफी जल्दी खत्म किया जा सकता था, लेकिन उसे भी काफी ज़्यादा दिखाया गया है और उससे भी fans को satisfy नहीं मिलेगा जिसका पता तो आपको series देखने के बाद ही चलेगा जो मेरे ख्याल से आप अपनी family के साथ बैठकर देख सकते हो अगर आपको
kissing scenes और कुछ actions देखना पसंद करते है तो । इसके अलावा show में एक काफी minor सा sex scene है जो शायद से family के साथ बैठकर देखा जा सकता है । 

तो अगर आपने Family Man Season 2 देख लिया है, तो आपको ये कैसी लगी कमेंट में जरूर बताएं।




Previous Post Next Post