Paramount+ Infinite Movie Reviews / Infinite Movie Review in Hindi

Paramount+ Infinite Movie Reviews
Paramount+ Infinite Movie 

Paramount+ Infinite Movie Reviews


Paramount+ पर रिलीज हुई फिल्म Infinite के
कहानी का फोकस एक है, Evan McCauley नाम के शख्स पर किया गया है। जिसे  पुनर्जन्म की यादें याद आती है। Evan McCauley को ये लगता है कि उन्हें hallucinations है।

लेकिन असल में जिन चीजों को वह याद करता है वह reincarnation है, यानी कि पुनर्जन्म की यादें होती है।



इस फिल्म Paramount+ Infinite Movie की adaptation  Novel The Reincarnationist Paper से की गयी है, जिस novel को publish किया गया था साल 2009 में।
सुनने में infinite से ज़्यादा ये नाम काफी अच्छा लगता है, और इस film की कहानी से काफी ज़्यादा मेल भी
खाता है, ना कि film जो infinite रखा गया है, जिस title से लोगों को ऐसा लगेगा कि ये film किसी space base story पर है, जबकि ऐसा बिलकुल भी नहीं ।

इस film को Paramount+ पर Hindi में release नहीं किया गया है, और इस film की length लगभग
1h 50m. की है ।


 
तो अगर आपने Film का Trailer देखा है तो आपने  film के release होने का जरूर इंतजार किया होगा।
क्योंकि film का trailer काफी ज़्यादा interesting था, और इसका reason है film के दो बड़े Main character और साथ ही साथ film के trailer में दिखाया गया काफी unique Action लेकिन जिस तरीके से Paramount वालों ने इस film का production किया है वो इतना ज़्यादा खराब था कि मुझे नहीं लगता है कि इस film को इतना ज़्यादा response Paramount+ पर मिलेगा और ऊपर से India में Paramount+ available नहीं है। जिसे देखने के लिए लोगों को VPN use करना होता है यानी कि बाकी दूसरी अच्छी Audience निश्चित रूप से इस फिल्म को पाइरेट करके देखेंगी।

 

 यह एक ऐसी फिल्म है जिसे आप देखेंगे भी चलेंगा। और नहीं देखोगे तो भी कोई फर्क नहीं पड़ता। मतलब अगर आपको पास करने को कुछ नहीं है, तो आप इस फिल्म को देखकर Time-Pass कर सकते हैं।
 
वरना अगर आप बहुत कोई अच्छी Movie देखना चाहते हैं, तो ये  Movie उस कैटेगरी का बिल्कुल भी नहीं हैं।

और अब दूसरे चीजों की बात करें तो वह है film की कहानी जिसे trailer में ही बताकर बिलकुल clear कर दिया गया है, और उससे ज़्यादा ये film हमें देखते वक्त भी कुछ नहीं बताती यानी के बिना किसी knowledge के इस film को सिर्फ और सिर्फ action पर ही focus करके बनाया गया है। 

इस film में जितने भी actors लिए गए है उन characters की deepness आपको इस film में नहीं दिखती सिवाय film की lead villain के और उसका motive भी हमें काफी ज़्यादा clear लगता है कि वह चाहता क्या है।

लेकिन बाकी बचे दूसरे जितने भी characters है उन्हें हो सकता है कि ये film किसी universe के चलते explore बिलकुल भी नहीं करना चाहती यानी कि इस film के भी universe बनाने की तैयारी की जा रही है अगर ये film Paramount+ वालो को अच्छा response देती है तो लेकिन जब उसकी शुरुआत ही अच्छी नहीं होगी तो फिर film के बाकी दूसरे parts को continue करके भी कोई मतलब नहीं बनता।
यानी कि जो चीज़ लोगों को जाननी है reincarnation की उसकी explanation हमें इस film में बिलकुल भी नहीं दी गयी है और यही इस film की सबसे बड़ी बुराई
है।
क्योंकि ऐसी simple कहानी को एक ही बार noble के हिसाब से खत्म कर देना चाहिए था। लेकिन ऐसा हुआ नहीं और अब film के बाकी दूसरे हिस्सों की बात करें actors उनके बारे में भी बोलने जैसा कुछ है नहीं। 

film का direction का ठीक है और budget भी oK oK सा है, लेकिन VFX के department में ये film कहीं ना कहीं मार खाती हुई भी नज़र आती है,
यानी कि film का पूरा का पूरा budget luxury lifestyle दिखाने में खत्म कर दिया गया होगा बाकी film का BGM अच्छा है, और film की length भी ठीक ठाक है, इसे देखते वक्त आप बोरियत बिलकुल भी महसूस नहीं करते क्योंकि हर वक़्त screen पर कुछ ना कुछ चलता रहता है।


आप इस फिल्म Paramount+ Infinite Movie Reviews को पूरें परिवार के साथ बैठकर भी देख सकते हैं, अगर उन्हें action देखना पसंद है तो ही बाकी आपकी मर्ज़ी ।
मैंने मेरी personal राय मैंने आपके सामने रख दी है, इस film को लेकर आप क्या सोचते हैं इस बारे में मुझे
comment में ज़रूर बताएं।
Previous Post Next Post