Dhoop Ki Deewar। season 1 Episode 2 Recap [ KapilDevIsHere ]

Dhoop Ki Deewar Episode 2


Dhoop Ki Deewar Season 1 Episode 2 Recap

Sarah और Vijay के बीच कमेंट में हुई लड़ाई के बारे में सबको पता जाता है, इसलिए उन दोनों का interview लिया जाता है जहां दोनों अपनी अपनी बात अपने देश के सामने रखते हैं। Sarah का मानना है कि उसके बाबा ने दुश्मन को अपने मुल्क में घुसने नही दिया। वह अपने मुल्क को बचाते हुए जंग में शहीद हो गए, वह सच्चे बहादुर है। वहीं दूसरी और Vijay को अपने पापा पर गर्व है क्योंकि उन्होंने दुश्मन के नापाक इरादों को पूरा नही होने दिया और दुश्मन को धूल चटा दी।

Dhoop Ki Deewar Episode 2 पर हमें News channel वालो की असलियत दिखाई जाती है जिनके लिए देशभक्ति और बलिदान बस कमाई का एक जरिया है। उन्हें किसी भी देशभक्त या फिर जंग पर शहीद हुए जवानों की परवाह नहीं है, उन्हें बस अपने जेब की परवाह है । वह interview को जस्बाती दिखाने के लिए छोटे मासूम बच्चों तक को नही छोड़ते है। वह उन मासूम बच्चों का भी interview लेते हैं जिन्हें सिवाय इसके कि उनके बाबा शहीद हो गए हैं और कुछ नही पता होता हैं।

News channel वाले Vijay की तारीफ करते हैं क्योंकि Vijay interview में काफी अच्छी acting कर रहा था। Vijay उन्हें बताना चाहता था कि वह कोई acting नहीं कर रहा था उसे सच में अपने पापा पर गर्व है कि जिन्होंने देश की रक्षा करते हुए अपनी जान कुर्बान कर दिया। 


वैसे तो मुझे Anurag का character उतना पसंद नही आया पर जब उसने बच्चों का interview लेने के लिए News channel वालो से payment की मांग करी तब कुछ देर के लिए वह मुझे अच्छा लगा। क्योंकि सिर्फ social media पर शहीदों के परिजनों को support करने से कुछ नही होता है अगर आप सचमुच में किसी शहीद के परिवार को support करना चाहते हैं तो उन्हें Financially भी support करें। उस परिवार को अभी सबसे ज्यादा Financial support की ही जरूरत है क्योंकि उस परिवार को चलाने वाला व्यक्ति हमारे देश की रक्षा में शहीद हो गया है। 

Fb और Instagram पर अपने पापा को बहादुर बताने से ना तो उसके पापा वापस आने वाले हैं और ना ही उनका दुख कम होने ‌वाला है। इसलिए Sarah और Vijay दोनों की मां उन्हें सभी social media और उन सभी News Channel वालो से दूर रहने को कहती है, जो उनका interview लेना चाहते हैं ।  

Dhoop Ki Deewar Season 1 Episode 2 Ending.

Sarah के मामा जी उन्हें अपने साथ कराची ले जाना चाहते हैं। लेकिन Sarah अपना घर छोड़कर नहीं जाना चाहती वह कहती हैं कि उन्हें देश से बहुत support मिल रहा था इसलिए उन्हें उसके मामा के मदद की जरुरत नहीं है । Sarah की मां उसे समझाती है कि यह support जो उन्हें अपने देश पड़ोसियों और Media से मिल रहा है, बस चंद दिनों की बातें हैं उसके बाद सब उनके बारे में भूल जाएंगे।

        Also Read:


Previous Post Next Post