Disney+ What If Season 1 Episode 1 Hindi Recaps | KapilDevIsHere

Disney+ What If Season 1 Episode 1 Hindi Recaps


Disney+ What If

Marvel’s What If Season 1 Episode 1 "Captain Carter Were The First Avenger"  Disney+ पर आ गया है। What if? Episode 1 की कहानी  A.C. Bradley के द्वारा लिखा गया है जिसे Director किया Bryan Andrew ने किया है। What if episode 1 की casting में Jeffrey Wright, Hayley Atwell, Sebastian Stan, Dominic Cooper, Stanley Tucci, Toby Jones, Josh Keaton, Jeremy Renner, Bradley Whitford, और Ross Marquand शामिल हैं।

Disney+ What If Season 1 Episode 1 "Captain Carter Were The First Avenger"  Recap

What if Episode 1 की शुरुआत The Watcher (Jeffrey Wright) की आवाज के साथ होती है, जिसमें कहा जाता है, "Time, Space, Reality - यह एक सीधी रेखा से कहीं अधिक है। यह अनंत संभावनाओं का सागर है।" वह हमें बताते हैं कि हमने स्टीव रोजर्स को कैप्टन अमेरिका के रूप में देखा, जिन्होंने एक वास्तविकता (Reality) में दुनिया को बचाया था जिस reality को हम अच्छी तरह से जानते हैं। लेकिन एक और वास्तविकता में, चीजें उसी तरह नहीं चलीं। 

वह Watcher हैं। वह इन अनंत वास्तविकताओं(Reality) से हमारा परिचय कराएगा और What if के इस सफ़र में हमारा मार्गदर्शक बनेगा। तो बस Watcher का अनुसरण(follow) करे। और सिर्फ इस प्रश्न पर विचार करें - "What if?/ क्या होता अगर?"

Disney+ What If? का पहला एपिसोड Steve Rogers (Josh Keaton) को एक  Super-soldier बनाने की प्रक्रिया के साथ शुरू होता है। जब Steve Rogers को Super-Soldier बनाने की प्रक्रिया शुरू होती है, Dr Erskine (Stanley Tucci) Peggy Carter (Hayley Atwell) को booth मे जाने को कहते हैं। Captain America: The First Avenger Movie के विपरीत, What if के इस animated series में Peggy वही कमरे में Steve के पास रूकने का फैसला करती है। 

Hydra के एक जासूस के हमले की वज़ह से Steve गंभीर रूप से घायल हो जाते हैं, और इसलिए Peggy Carter दुनिया का पहला सुपर सोल्जर बनने के लिए इस एक्सपेरिमेंट में आगे आने का फैसला करती है। प्रयोग कामयाब रहता है और Peggy Carter एक super soldier बन जाती है। वहां केवल दो ही लोग है Steve Rogers और Howard Stark (Dominic Cooper) जो उसे एक super soldier के रूप में देखकर खुश लगते हैं। लोग जब Peggy Carter से मिलते हैं जो शारीरिक और मानसिक हर तरह से उनसे बेहतर है तो उनकी प्रतिक्रिया, लोगों का स्वभाव उसके प्रति बदलने लगता है। लोग अब उसका सम्मान करने लगते हैं।

Disney+ What If Season 1 Episode 1 "Captain Carter Were The First Avenger" Ending

Captain Carter Bucky Barnes (Sebastian Stan) को Hydra की कैद से आजाद करते हैं और Tesseract को हासिल करती है। Howard Stark Tesseract का प्रयोग करके Steve Rogers के लिए लोहे का एक सूट Hydra Stomper बनाते हैं। Captain Carter और उनकी टीम ने Johann Schmidt उर्फ ​​​​Red Skull को खत्म करने और उसके दुनिया पर राज करने इरादें को खत्म करने का फैसला किया।

Red Skull  एक विशाल प्राणी को Tesseract की मदद से बनाई पोर्टल से बाहर निकालता है ताकि वह Captain Carter और उनकी टीम को खत्म कर सके।  लेकिन वह विशालकाय जीव Red Skull को भी खत्म कर देता है। Captain Carter के पास अपने दोस्तों और अपने soldier's को उस जीव से बचाने के लिए खुद का बलिदान करने के अलावा और कोई विकल्प नहीं होता है। वह उस जीव को पीछे धकेलते हुए उस पोर्टल में उस विशालकाय जीव के साथ गायब हो जाती है। अगले दृश्य में, वह पोर्टल भविष्य में 70 साल बाद खुलता है, जहां उसकी मुलाकात Nick Fury (Samuel L Jackson) और Clint Barton उर्फ़ Hawkeye (Jeremy Renner) से होती है और यही पर What If का 1st Episode End हो जाता है।


What if...? Season 1 Episode 1 "Captain Carter Were The First Avenger"  Review

What if...? Disney+ पर रीलीज हो चुकी है लेकिन मुझे मेरे Indian's Marvel Fan's को यह बताते हुए दुख हो रहा है कि यह आपको English language में ही देखनी पड़ेगी। क्योंकि What if को हिन्दी में डब नहीं किया गया है लेकिन Marvel Fan's के लिए सब चलता है, Language चाहे कुछ भी हो Fan's को Entertainment जबरदस्त मिलता है क्योंकि जब बात Marvel की हो तो Language नही उसका content बोलता है।  1st Episode पूरी तरह से Captain America The First Avenger Movie पर आधारित है।  जिसकी एक alternate कहानी हमें देखने को मिलती हैं कि "What If Captain Carter Were The First Avenger" क्या होता अगर Steve Rogers की जगह Peggy Carter सुपर सोल्जर बन जाती है।

हमें यह पूरी सीरीज हमें एक Watcher बता रहा है।‌ Watcher एक Advance Aliens species है जो हर Timeline पर अपनी नज़र बनाए रखते हैं। वह सब देखते हैं कि किस Timeline क्या हो रहा क्या गड़बड़ी हो रही है और कौन कर रहा है। लेकिन वह कभी भी किसी भी Timeline में दख़ल नही देते है।  

Peggy Carter उस experiment के बाद Super Soldier बन जाती है लेकिन ऐसा नहीं है कि वह अब Captain America बन गई है। वह Captain Carter बन जाती है या कहें कि वह Captain Britain बन जाती है। क्योंकि अगर आपने ध्यान से देखें तो उनके Shield में हमें Britain का झंडा नज़र आता है। अगर आप इस सीरीज से एक बढ़िया वाले Entertainment की उम्मीद करते हैं तो में आपको बता दूं कि इस सीरीज को देखने के लिए आपको Marvel का तगड़ा वाला Fan बनना पड़ेगा। यह सीरीज देखने से पहले आपको Marvel की हर वह फिल्म देखनी पड़ेगी जो  What if Series से related हुए। यानी पहले एपिसोड के लिए आपको Captain America The First Avenger फिल्म देखनी ही पड़ेगी तभी आपको What if का पहला एपिसोड देखने में आसानी होगी और जबरदस्त Entertainment भी मिलेगा।  इस सीरीज में Steve Rogers Captain America नही बन पाते हैं लेकिन फिर भी उनके Super Soldier ना बन पाने की से भी इस सीरीज में उनका महत्व कम नही होता है। इस एपिसोड में हमें Steve को एक अलग अवतार में Iron Suit [Hydra Stomper] में देखते हैं जिसे Howard Stark ने Tesseract की power से बनाया है। 

What if...? की पूरी सीरीज  Loki Season 1 के आखरी Episode के बाद की कहानी है। यानी कि MCU के Main/Original Timeline  से निकली अलग अलग Timeline से बनने वाली कहानियों का series है। What if...? के इस सीरीज का concept, storyline, animation और Marvel जिस तरह से हर एक मूवी को एक दूसरे के जोड़ता रहता है वह सबकुछ लाजवाब है। इस सीरीज में बस एक ही चीज़ की कमी रह गई कि यह Hindi Dubbed में नही है। तो अगर आप भी English language में ही इसे देखना चाहते हैं तो जाइए Disney+ पर और देखिए What If ...? 


Watch the trailer for What if...?



Previous Post Next Post