What if...? Season 1 Episode 3 "What If... the World Lost Its Mightiest Heroes?" Recap in Hindi | KapilDevIsHere


What if...? Season 1 Episode 3 Recap

What if ...? के हर एपिसोड में हमें एक अलग Timeline की एक अलग कहानी देखने को मिलती हैं। हर एपिसोड में हमें एक Avenger"s की कहानी देखने को मिलती हैं और जब इस एपिसोड में Tony Stark/ Iron-Man को देखते है तो ऐसा लगा था कि यह Iron-Man की कहानी होगी लेकिन अगले ही पल जब Tony की मौत हो जाती हैं तो पता चल जाता है कि नही यह iron-man की कहानी नहीं है। पहले तो लगा था कि Iron-Man बस मरने का नाटक कर रहा है लेकिन वह तो सचमुच में मर गया-दोबारा से; वह भी इतनी आसानी से कोई फाइट नहीं, कोई एक्शन नहीं बस ऐसे ही iron man की मौत हो गई। यह बिल्कुल एक मजाक की तरह लगा, मतलब जैसे सारे Superhero's का मज़ाक उड़ाया जा रहा है। Iron-man एक झटके में मर गया, Thor एक तीर से मर गया, Hawkeye भी मर गया जिसके मरने पर मुझे कोई फ़र्क नहीं पड़ा लेकिन Bruce Banner/Hulk भी मारा गया जो कहता था कि उसका मरना नामुमकिन है। आखिर में Black Widow भी मारी जाती हैं। Avengers की आधी से ज्यादा टीम इस एपिसोड में एक हफ्ते के अंदर एक एक करके मारे जाते हैं और कोई कुछ नहीं कर पाता है। 

इसी बीच Assgurd का राजकुमार; शरारतों का देवता; Loki भी‌ पृथ्वी पर हमला करने आ जाता है। Nick Fury को धमकी मिलती है कि सूरज उगने से पहले उसे उसके भाई Thor को मारने वाले का सर नहीं मिलता तो उसके भाई को मारने के जुर्म में पूरी पृथ्वी को Loki का गुस्से का सामना करना पड़ेगा।


         Also Read:


What if...? Season 1 Episode 3 "What If... the World Lost Its Mightiest Heroes?" Ending Explain.

Nick Fury को यह पता लगाने के लिए सिर्फ एक रात का समय मिलता है जिसमें उसे Avengers की टीम को और Thor को मारने वाले का पता लगाना था। क्योंकि अगर वह उस हत्यारे का पता नहीं लगा पाया है तो ‌शरारतों का देवता ‌Loki, Nick Fury को किया अपना वादा पूरा करेगा और वह इस पृथ्वी का नामोनिशान मिटा देंगा। सुरज उगने के लिए तैयार हैं और Loki युद्ध के लिए बेताब लेकिन Nick Fury के पास अभी तक उस हत्यारे को पकड़ने का कोई सुराग नहीं है। लेकिन उसे Black Widow/Natasha का आखरी संदेश मिलता है जिसमें उसने उस कातिल का पता लगा लिया था जो Avengers की टीम को खत्म कर रहा था। वह मैसेज मिलने के बाद वह ‌सीधा Hope Van Dyne की कब्र पर जाता है जहां Avengers को मारने वाले हत्यारे से उसकी मुलाक़ात होती है। वह हत्यारा और कोई नहीं बल्कि Ant-Man का सूट बनाने वाला Hank Pym होता है और उसका कहना‌ है कि उसने Avengers को इसलिए मारा क्योंकि वह Nick Fury को उसके प्लान में नाकामयाब देखना चाहता है। क्योंकि Nick की वजह से उसकी प्यारी बेटी Hope Van Dyne आज इस दुनिया में नहीं है, वह उसकी मौत के लिए Nick Fury को जिम्मेदार मानता है। 

आखिर में Nick Fury और Ant-Man का सूट पहने Hank Pym के बीच जबरदस्त वाला ‌action होता है जिसमें हम Nick Fury को Live-Action करते हुए देखते हैं। वह action गज़ब का था, मजा आ रहा था लेकिन Hank Pym की तरह में भी confused था कि Nick Fury Ant-Man का सूट पहने Hank Pym का मुकाबला कैसे कर सकते हैं। लेकिन आखिर में जब action खत्म होता है और वह Nick से हार मान लेता है हमें पता चलता है कि वह असल में हमारे शरारतों के देवता Loki का जादू था जो Nick Fury के रूप में उससे लड़ रहा था। Loki को उसके भाई का हत्यारा मिल जाता है और वह अपने साथ Assgurd ले जाते हैं और बात करे Loki की तो वह पृथ्वी पर कुछ दिन रूकने का फैसला करता है।  वह कुछ ही पलों में ‌United Nation's Assembly में पहुंचता है जहां वह इस पृथ्वी का नया राजा होने की घोषणा करता है।

आखिर में हम देखते हैं कि Nick Fury ने बर्फ़ में ढकें Captain America को‌ ढूंढ लिया है और अब Avengers की सबसे powerful Superhero Captain Marvel भी उसके साथ मौजूद हैं।


What if...? Season 1 Episode 4 Release date: 1st September 2021
Previous Post Next Post