MX Original Pati Patni Aur Woh Season 1 Episode 1 Recap | KapilDevIsHere

Pati Patni Aur Wo Episode 1


सच कहूं तो मेंने सिर्फ इसके पोस्टर को देखकर ही देखकर इस Web Series को देखने का फ़ैसला किया था। क्योंकि इसका पोस्टर ही सारी कहानी बता रहा था कि यह show कितना मजैदार होने वाला है और मेंने जितनी उम्मीद करी थी यह Web Series उससे काफ़ी ज़्यादा अच्छा निकला। पहले episode से कहनी में comedy शुरू हो जाती है और episode के आखिर तक रोमांस भी शुरू होने लगता है। किसी rom-com कहनी में  Comedy और Romance का जो तड़का होना चाहिए वह सब इस Series में है। जिस तरह की कहानी में हमेशा ढूंढता रहता हूं यह वैसी कहानियों में से एक है, इसलिए यकीन नहीं होता कि यह Web Series मुझसे कैसे छूट गया। लेकिन कोई बात नही देर आए दुरुस्त आए और ऐसा भी नही है कि इसके पुराने हो जाने पर इसकी कहानी पर कोई असर नही पड़ेगा। यह Web Series चाहे कितनी भी पुरानी क्यों ना हो जाए देखने वालों को‌ यह  Web Series हमेशा मज़ेदार लगेगी। 


मोहन की पत्नी सुरभि की मृत्यु हो गई और वह उसे हमेशा के लिए उसे छोड़ कर चली गई है, लेकिन वह अभी भी उसके साथ ही है।  अपनी पत्नी सुरभि के मृत्य के बाद, मोहन दूसरी शादी करने के लिए बहुत उतावला है । वह तुरंत शादी करने का इरादा रखता है क्योंकि यह उसकी पत्नी की आख़री इच्छा है।


MX Original Pati Patni Aur Woh Season 1 Episode 1 Recap

कहानी शुरू होती है Mohan(Anant Vidhat Sharma) से जो अपनी पत्नी Surbhi(Vinny Arora) के आत्म शांति और उसकी मुक्ति के लिए वह उसकी अस्थियों को गंगा में बहाने के लिए जाता है। लेकिन वहां पहुंचने पर पता चलता है कि अस्थियां क्लश से गायब हो चुकी है और उसके दोस्त 3G(Saksham Shukla)ने उसकी बीवी की अस्थियां रास्ते में ही विसर्जित कर दिया है। लेकिन टेंशन लेने की कोई जरूरत नही है हमारे पंडित जी केे पास हर समस्या का हल हैै।  इसलिए पंडित जी के उपाय के तहत Mohan का साला उसके जीजा जी के कुर्ते पर लगे उसकी दीदी की अस्थियों के साथ ही अपने जीजा जी को भी गंगा में विसर्जित कर देता है। 


दूसरी शादी के लिए लड़की

Mohan दूसरी शादी करने के लिए अपने दोस्त 3G के साथ अपने लिए लड़की देखने जाता है। जल्द ही लोगों को Mohan के बारे खबर लगती है कि उसकी बीवी को मरे हफ्ते भर से ज्यादा नही हुआ लेकिन छोरा दूसरी शादी करने के लिए बहुत उतावला है। सबको लगता है कि उसमें कुछ खोट है और इसलिए कोई भी उससे अपनी बेटी की शादी करवाना नही चाहते हैं। इसलिए जब आखिर में वह एक घर में जातें जहां उन्हें लड़की के नाम पर सिर्फ दस्ताने और घुघटा ही दिखाया जाता है। Mohan बिना Rimjhim(Riya Sen) का चेहरा देखे ही शादी के लिए हां कर देता है। लड़की वालों को तो यह रिश्ता पहले से ही पसंद था इसलिए उसके हां करते ही Mohan और Rimjhim के शादी की बात पक्की कर दी जाती है और शादी जल्द से जल्द रफा दफा करने के लिए परसों का ही मुहूर्त निकाला जाता है।


नीचे तेरहवीं  ऊपर शादी

धूमधाम से शादी की और उदासी से तेरहवीं की तैयारी दोनों साथ करी जाती है। घर में ऊपर शादी के लिए मंडप सजाया जा रहा है और नीचे तेरहवीं की पूजा चल रही है। मंत्र पढ़ें जाते हैं शंख फूंका जाता है और Surbhi की आत्मा को मुक्ति मिल जाती है और उसकी आत्मा सफ़द बादलों में मिल जाती है, ऐसा हमारे पंडित जी का कहना है। लेकिन सुरभी की आत्मा को अभी तक मुक्ति नही मिला है और वह Mohan के सामने ही बैठी हुई है।  मेंने यह Web Series देखने से पहले इसका Trailer नही देखा था। जैसा कि मैंने बताया कि मेंने सिर्फ इसके Poster को देखकर यह Web Series देखने का फ़ैसला किया था। इसलिए मुझे कोई idea नही था कि इसकी कहानी क्या है। बस इतना पता था कि इस Web Series में भूत/आत्मा वाला concept लगने वाला है। 

लेकिन फिर भी मुझे बिल्कुल भी शक नही हुआ कि Surbhi एक भूत/आत्मा है। मुुझे लगा था कि वह औरत(Surbhi) जो सबसे बाते कर रही है वह Mohan की सास है और वह कोई भूत नहीं बल्कि एक इंसान हैं जो बिल्कुल अपनी बेटी की तरह दिखती है और वह अपनी बेटी की तेरहवीं और अपने दामाद की दूसरी शादी में आई है। लेकिन फिर पता चलता है कि वह खुुद Mohan की स्वर्गवासी पत्नी है जो सिर्फ Mohan को ही दिखाई देती है।  जब तक उसे मुक्ति नही मिलती है वह ऐसे ही आत्मा बनकर भटकती रहेगी। इसलिए Mohan अपनी पत्नी Surbhi की मर्जी से ही उसकी खुशी के लिए और अपनी पत्नी की आत्मा की शांति ही दूसरी शादी जल्द से जल्द करने के लिए इतना उतावला हो रहा था। 

शाम को Mohan और Rimjhim की शादी होती है। लेकिन हमें और खुद दुल्हे भी को अब तक दुल्हन का चेहरा देखने का नसीब प्राप्त नही होता है।

MX Original Pati Patni Aur Woh Season 1 Episode 1 Ending

शाम को हवन और शादी के मिलवटी मंत्रों के साथ किसी तरह से Mohan और Rimjhim की शादी सम्पन्न होती है। लेकिन हमें और खुद दुल्हे भी को अब तक दुल्हन का चेहरा देखने का नसीब प्राप्त नही होता है। ‌ शादी पूरी होने के बाद अब सुहागरात भी होनी है इसलिए वह कमरे में जाता है जहां उसकी नई नवेली दुल्हन के अलावा उसकी स्वर्गवासी पत्नी उसका इंतजार कर रही थी। Surbhi को मुक्ती मिल जाती है पर वह जाने से पहले एक बार उस लड़की का मुखड़ा देखना चाहती है जिसके भरोसे वह अपने पति को छोड़ कर जा रही है। 

Mohan अपनी नई नवेली दुल्हन Rimjhim का घुंघट उठाता है। अपनी दुल्हन को देखते ही उसका दिल जोरों से धड़कने लगता है, फूल खिलने लगे और गाने बजाने लगते हैं, आतिशबाज़ी शुरू हो जाती है और सीटी भी बजने लगती है और वह Rimjhim की खूबसूरती का कायल हो जाता है। Surbhi को मुक्ति मिल गई थी और वह धीरे-धीरे गायब हो रही थी लेकिन अपने पति को एक लड़की की खुबसूरती पर लट्टू होता देख अपनी मुक्ति से मुक्त होकर मुक्त ना होने का फैसला करती है।


Lesson Learned From MX Original Pati Patni Aur Woh Season 1 Episode 1

  • अपनी बीवी से कभी भी तंग मत करना वरना मरने के बाद भी वह आपका पीछा नहीं छोड़ेंगी। वह भूत बनकर आएगी और अपनी भूतिया शक़्ल से आपको डराएगी।
  • अपनी बीवी को हमेशा खुश रखे क्योंकि वह खुशी में आपकी दूसरी शादी भी करा सकती है।
Previous Post Next Post