Never Have I Ever Season 2 Episode 9 Recap in Hindi | Never Have I Ever Season 2 Episode 9 Review in Hindi

Never Have I Ever Season 2 episode 9

<< PREV               INDEX               NEXT >>

Never Have I Ever Season 2 Episode 9 Recap

जब से Devi ने अपनी मां को Dr. Jackson के साथ उसकी कार में देखा है तब से वह ज़बाब ढूंढने में लगी हुई है कि क्या उसकी मां Dr. Jackson के साथ Flirt कर रही थी या फिर वह बस दो डाक्टर के बीच चलने वाली एक आम बातचीत थी। Devi अपनी मां से यह जानने की कोशिश करती है कि क्या आज वह किसी खास इंसान के साथ मिली या आफिस में उनके साथ कुछ हुआ जो उसे जानने की जरूरत है। 

Nalini अपने बारे में पूछे गए सवालों से घ्यान हटाते हुए वह बताती है कि Prashant के parents' Sherman Oaks आ रहे हैं जिसे सुनकर Kamala थोड़ा घबरा जाती है। अगर Prashant के पेरेंट्स उससे मिलने आ रहे हैं तो इसका मतलब है कि वह Kamala और Prashant की शादी की बात होने वाली है इसलिए Kamala घबरा जाती है क्योंकि वह अभी भी शादी के लिए तैयार नही है। Nalini Prashant के पेरेंट्स के आने की खबर से सबका ध्यान Devi के सवालों से भटका देती है लेकिन Devi दोबारा से पुछताछ करती है कि उनका‌ आज का दिन कैसा रहा लेकिन नालिनी फिर से उसकी बातों को काटते हुए उससे कहती हैं कि Devi का उसके professional life के बारे में पुछना उसे अच्छा लगा लेकिन उसे यह सब जानने कि जरूरत नही है।  


अपनी मां की‌ जासूसी करना
Dr. Jackson का मैसेज मिलते ही Nalini घर से बाहर निकल जाती है और Devi उसे देख लेती है। देवी कमला के साथ अपनी मां का पीछा करते हुए Dr. Jackson के घर पहुंचते हैं जहां वह देखते हैं कि उसकी मां और Dr. Jackson दोनों डिनर कर रहे हैं जो बेशक एक डेट की तरह ही लग रही है। देवी को अपने पापा की अस्थियां बहाए कुछ ही दिन हुए थे इसलिए वह अपनी मां से उम्मीद कर रही थी कि वह अब भी उसके पापा के मौत का मातम मना रही होगी। इसलिए अपनी मां को किसी के साथ डेट पर देख देवी को गुस्सा आ जाता है, इस गुस्से में उसका फ़ोन गिर जाता है और वह पकड़ी जाती है। उसकी मां बताती है कि वह Dr. Jackson डेट नही कर रही है वह सिर्फ उसके colleagues है और यह सिर्फ एक professional dinner था, जिसे उसने खराब कर दिया हैै।

क्या Devi सच में पागल है?
हर कोई Devi को स्कूल में Crazy Devi के नाम से जानता है, और हर किसी को लगता है कि वह सच में पागल है क्योंकि वह आए दिन कुछ ना कुछ पागलपन करती रहती है। इसलिए अब उसे खुद पर शक होने लगा है कि कहीं वह सचमुच में पागल तो नहीं हो गई है क्योंकि अब तो उसे अपनी मां ने भी उसे पागल कह दिया है। इसलिए वह Dr. Ryan से इस बारे में बात करती है कि वह कही पागल तो नही हो गई है क्योंकि वह वह आजकल कुछ ज्यादा ही paranoid हो रही है। इसलिए उसने अपनी ही मां की जासूसी करी क्योंकि उसे लग रहा था कि उसकी मां किसी को डेट कर रही है । Dr. Ryan बताते हैं कि उसका अपनी मां की जासूसी करना ग़लत बात थी लेकिन वह पागल नहीं है वह बस दुखी हैं और शायद डरी हुई भी क्योंकि उसके पापा के गुजर जाने के बाद, अब उसे डर है कि कहीं वह अपनी मां को भी ना को दे। किसी दिल दहला देने वाली घटना के बाद हम कभी कभी थोड़ा अजीब बर्ताव करने लगते हैं और कुछ ज्यादा ही इमोशनल होने लगते हैं लेकिन इसका मतलब यह नही कि हम पागल है इसका मतलब यह है कि हम इंसान हैं।


21
Dr. Ryan से बात करने के बाद Devi अपने बर्ताव के लिए अपनी मां से माफी मांगने के लिए उनके आफिस जाती है जहां वह उन्हें Dr. Jackson के साथ kiss करते देख लेती है। वह अपनी मां से बहुत नाराज़ हैं क्योंकि उसे लगता है कि वह उसके पापा को भूल गई है और वह किसी को डेट करने लगी है।‌ वह अपनी मां को‌ झूठी कहती है और खुद के झूठे होने की वजह भी अपनी मां को ठहराती है क्योंकि उसे लगता है कि उसकी मां सबसे बड़ी झूठी है क्योंकि उन्होंने पहले कहा था कि वह किसी को डेट नही कर रही है लेकिन वह Dr. Jackson को kiss कर रही थी। वह नाराज़ होकर अपने कमरे में चली जाती है जहां कुछ देर बाद वहां Paxton उससे मिलने आता है। वह नाराज़ हैं क्योंकि उसकी मां किसी को kiss कर रही थी लेकिन वहां वह Paxton दोनों kiss करने लगते हैं।

Never Have I Ever Season 2 episode 9 ending

Devi की दादी उसके कमरे में जाती है जहां वह और Paxton kiss कर रहे थे, पर शायद उसकी दादी ने वह सब नहीं देखा था। वह उसे अपनी मां से बात करने और अपने झगड़े सुलझाने के लिए कहती हैं। Devi अपने पापा की यादो को भूलना नहीं चाहती है, वह अपनी मां से नाराज़ हैं क्योंकि उसे लग रहा है कि वह उसके पापा को भूल गई है। लेकिन उसकी मां बताती है कि वह उसके पापा को नही भूली है और Devi को उसके पापा की एक विडियो रिकॉर्डिंग दिखाती । अपने पापा की Voicemail Record को खोने के बाद वह बहुत उदास हो गई थी इसलिए अपने पापा की विडियो रिकॉर्डिंग पाकर देेवी बहुत खुश हैं। 
 
Lesson Learned From Netflix Never Have I Ever Season 2 episode 9
  • जिंदगी बहुत छोटी है इसलिए अपनों से ही नाराज़ होकर अपना वक्त जाया मत करो।

Previous Post Next Post