Spider-Man: No Way Home (2021) Cast, Release date & Trailer - KapilDevIsHere

Movie: Spider-Man: No Way Home 2021
Genre: Action | Adventure | Sci-fi
Release Date: 17 December 2021
Director: Jon Watts



आखिरकार हमारा इंतज़ार ख़त्म हुआ और Sony वालों ने upcoming Spider-Man: No Way Home का trailer; वह‌ भी official Hindi dubbing के साथ रीलीज कर दिया है। जितना‌ इंतजार अब तक हम इसके ट्रेलर के रीलीज होने का कर रहे थे; उससे भी कई ज्यादा ‌अब इसके Movie के रीलीज होने का कर रहे हैं। 

Spider-Man: No Way Home का trailer इतना जबरदस्त था कि अब लग रहा हैं कि मैंने यह ट्रेलर देखा ही क्यों। क्योंकि, अब इस movie के रीलीज डेट का इंतज़ार करना एक टार्चर सा लग रहा हैं।  हालांकि अगर देखा जाए तो Far From Home का ट्रेलर रिलीज करते वक्त Sony वालों ने टाइटल में teaser trailer लिखा है। मतलब हो सकता है कि इन्होंने teaser और trailer दोनों एक साथ दिखा दिए हो या यह भी हो सकता है कि इस फिल्म का कोई एक्सटेंड ट्रेलर भी आगे चलकर हमें देखने को मिले क्योंकि इसका release date दिसंबर में हैं।

बात करें इसके ट्रेलर की; अगर आपने Spider-man Far From Home Movie देखी है तो उसमें आखिर में Mysterio (Jake Gyllenhaal) ने Spider-man/Peter Parker (Tom Holland) की पहचान सबके सामने रिवील कर दिया था और इस news की जानकारी पुराने spider-man मूवी में दिखने वाले J. Jonah Jameson (J.K. Simmons) द्वारा दी गई थी। जहां से Marvel's Fan's ने यह theory बनाना शुरू कर दिया था कि अगर Jonah Jameson का character इस फिल्म में दिखाया जा सकता है, तो इस फिल्म में पुराने वाले spider-man को भी ज़रूर दिखाया जाने वाला है; और अब तो Loki series से Multiverse भी आ चुका है। मतलब यह एकदम ज़ाहिर सी बात है कि हमें इस फिल्म में Spider-Man's Multiverse देखने को मिलेगा और ट्रेलर देखने के बाद तो यह पूरी तरह से कंफर्म हो चुका है कि सभी spider-man इस फिल्म में साथ आने वाले हैं।

ट्रेलर से हमें यह पता चलता है कि identity reveale होने के बाद spider-man (Tom Holland) लोगों से परेशान हो चुका है वह अपनी social life सही ढंग से नहीं जी पा रहा है। वह यह चाहता है कि सब कोई यह भूल जाएं कि वह Spider-man हैं ताकि वह अपनी पुरानी जिंदगी में वापस लौट पाए। इसलिए वह इसके लिए Doctor Strange (Benedict Cumberbatch) की मदद लेता है।‌ Dr. Strange अपने strange power's से समय के साथ छेड़छाड़ करके लोगों के दिमाग से Spider-man की पहचान को मिटाने की कोशिश करता हैं।‌ लेकिन जैसा कि हर Marvel Fan's को पता है कि अगर आप time के साथ छेड़छाड़ करते हैं तो time भी आपके साथ छेड़छाड़ करता है। 

इसलिए टाइम के साथ छेड़छाड़ करने के दौरान कुछ गड़बड़ हो जाती है और उसी वज़ह से किसी दूसरे Multiverse के Villian's इस दुनिया में आ जाते हैं जिनमें से Dr. Octopus/ Doc Ock (Alfred Molina) भी शामिल हैं।

Trailer में background में हमें Green Goblin की भी हंसी सुनाई देती है, यानी कि अब डबल मजा आने वाला है। यह भी क्लियर हो चुका है कि इसमें Dr. Octopus के साथ-साथ Green Goblin भी नजर आएगा। लेकिन क्या यही इस फिल्म के विलेन होने वाले हैं, मुझे तो ऐसा बिलकुल भी नहीं लगता है; ऐसा भी हो सकता है कि इन दोनों को सिर्फ एक मोहरा बनाया गया है जो थोड़े वक़्त के लिए लोगों का ध्यान अपनी और खींचते हैं और शायद इसका विलेन कोई और ही निकले।

Sony ने इतने चालाकी से ट्रेलर बनाया है कि पुराने spider-man's को दिखाने के बजाय उन्होंने सिर्फ उनके villian's की ही झलकियां दी है। ट्रेलर में सिर्फ सबसे पहले वाले spider-man movies के villian's को ही दिखाया गया है; The Amazing spider-man movie के किसी भी villian's की झलकियां हमें देखने को नही‌ मिलती है।।

ट्रेलर में सारी हिंदी आवाजें ऑफिशियल ही थी सिवाय एक Doctor Strange को छोड़कर जिसकी आवाज़ फिलहाल ट्रेलर में Money Heist में Professor को आवाज़ देने वाले Ashwin Mushran ने दिया है।  लेकिन शायद मूवी में यह आवाज बदल दी जाए। 

आज तक जितने भी Fan's Theories spider-man को लेकर सामने आ रही थी उसमें से ज्यादातर एकदम सही निकली है।  Film की रिलीज डेट 17 December की जा रही है, उम्मीद है तब तक सारे सिनेमा हॉल्स खुल जाए क्योंकि यह मूवी सीधा theatre's में ही रिलीज़ होगी और इसे देखने का सबसे बेहतरीन जगह थियेटर ही है। क्योंकि theatre में फिल्म देखने का मजा दूगना‌ हो जाता है, और मुझे इस फिल्म का पूरा मज़ा चाहिए।


Watch the trailer for Spider-man: No Way Home


Previous Post Next Post