Disney+ What If Season 1 Episode 2 "What If… T’Challa Became a Star-Lord" Review & Recaps in Hindi | KapilDevIsHere

What If…? Episode 2 का title है What If… T’Challa Became a Star-Lord जो Disney+ पर रीलीज हो गया है। Bryan Andrews के निर्देशन में बनी यह एपिसोड 32 मिनट का‌ हैं। इस एपिसोड के cast की बात करे तो इसमें Chadwick Boseman, Michael Yonker, Karen Gillan, Josh Brolin, Djimon Hounsou, Benicio Del Toro, Sean Gunn, Chris Sullivan, Seth Green, John Kani, और Kurt Russell main character's में शामिल हैं।

What If… T’Challa Became a Star-Lord की संक्षिप्त(short) में कहानी यह है कि - क्या होता अगर Yondu एक Space-Pirates जिन्हें Ravenger's के रूप में जाना जाता है, Peter Quill के बजाय T’Challa को उठा लेते।

पिछले हफ्ते Marvel’s What If…? Episode 1 रीलीज हुआ जो एक animated series है इसलिए मुझे डर था कि मुझे यह पसंद आएगा कि नही। लेकिन महसूस किया, कई मायनों में, यह ठीक उसी तरह की कहानियां हैं जो में कभी सोचा करता था, कि ये होता तो क्या होता; वह होता तो क्या होता; वगैरा वगैरा। लेकिन मुझे अब वह सब सोचने पर ज्यादा दिमाग लगाने की जरूरत नही है क्योंकि Marvel What if...? series में मेरे हर उन सवालों का जवाब है जो सवाल कभी मेरे अंदर आया करता था। तो हां में इस सीरीज का मजा ले रहा हूं और मुझे पता है आप भी इसका पूरा आनंद ले रहे हैं।

What If…? Season 1 Episode 2 "What If… T’Challa Became a Star-Lord " Review

What If… T’Challa Became a Star-Lord पर आने से पहले यह कहना ही पड़ेगा कि इस एपिसोड मे, में कुछ अलग ही महसूस कर रहा था।‌ मेंने उम्मीद नही करी थी कि हमें फिर से Chadwick Boseman की आवाज सुनाई देगी। लेकिन इस एपिसोड में उनकी आवाज़ सुनकर यह एपिसोड देखते वक्त में मन में खुशी के साथ थोड़ा उदासी भी शामिल था। यह शायद आखिरी पल है जब हमें The Black Panther Chadwick Boseman का आवाज़ सुनाई देगी। Chadwick Boseman की दुखद, असामयिक मृत्यु के पश्चात् शायद यह अंतिम बार है जब हमें What if...? series के character T’Challa में उनकी आवाज़ सुनाई देगी। यह series हमें यह विचार करने को कहता है कि What...? "क्या होता अगर?", तो इस वक़्त इस सवाल के लिए इससे बेहतर विषय कोई नहीं है कि क्या होता अगर कि उनका जीवन इतनी जल्दी समाप्त ना‌ होता। क्या होता अगर Chadwick Boseman आज हमारे साथ इस सीरीज में खुद को देखने के लिए मौजूद होते। यहां उनकी उपस्थिति दर्शकों को यह सोचने का विचार देती है कि क्या होता अगर परिस्थितियां थोड़ी सी अलग होती तो शायद आज हालात कुछ और होते.... या फिर नही?


खैर इस series के लेखक एसी इस एपिसोड, में यह कल्पना करता है कि क्या हो सकता है अगर Yondu (Michael Rooker) Peter Quill के बजाय T’Challa को किडनैप कर अपने साथ ले जाता और Peter के बजाय T’Challa Ravager's का StarLord बनता... तो क्या होता?

Korath (Djimon Hounsou) और Nebula (Karen Gillan), Yondu (Michael Rooker), The Collector (Benicio Del Toro) जैसे कुछ पुराने चेहरे हमें दिखाई देते हैं, लेकिन अन्य परिचित चेहरे भी सामने आते हैं, जिनमें से कई - और विशेष रूप से - मैंने यह बिल्कुल भी उम्मीद नही किया था कि What if...? Episode 2 में ‌हमे Thanos देखने को मिलेगा, और वह भी एक अलग ही अवतार में जो Supervillain's का सिंहासन छोड़ अभी Superhero's के साथ काम कर रहा है। 

What if...? के एपिसोड 1 में कहानी Steve Rogers पर केंद्रित था या कम से कम उनके आसपास घूम रही थी लेकिन “What If के एपिसोड 2 “What If T’Challa Became a Star-Lord ?" में Peter Quill को लगभग पूरी तरह से किनारे कर देता है और हमें सिर्फ एपिसोड के आखिर में Peter Quill की एक छोटी सी झलक देखने को मिलता है।


प्रीमियर में हमने जो कुछ भी देखा, यह उससे कहीं अधिक उलझे और जटिल प्रश्न हैं; यह सीरीज यह उजागर करने की कोशिश कर रहा है कि एक छोटा सा बदलाव कहानी को पूरी तरह से बदल कर रख सकता है, जो कहानी को दर्शकों के बीच रखने का एक एक मजेदार संकल्पना है।

What if...? का यह series एक अनोखी; हैरतंगेज यात्रा की सैर करने के समान है, और लोग इससे प्रभावित होने वाले हैं। जो कुछ भी What If ...? अपने अगले कुछ एपिसोड में दिखाता है, यह निस्संदेह एक चर्चा का विषय बना रहेगा।

Watch the trailer for What If...?


Also Read: Marvel What If...? Season 1 Episode 1 Recaps

Previous Post Next Post