Marvel's Shang-Chi: The Legend of The Ten Rings Movie Review in Hindi| KapilDevIsHere

Shang-Chi 2021

Movie: Shang-Chi (2021)
Release date: September 3, 2021
Genre: Action | Adventure
Director: Destin Daniel Cretton
Cast: Simu Liu, Awkwafina, Tony Leung, Michelle Yeoh


Shang-Chi (2021): The Legend of The Ten Rings Plot

Shang-Chi and The Legend of The Ten Rings एक bedtime story के साथ शुरू होता है; जहां कहानी से हमें पता चलता है कि Marvel का नया Superhero Shang-Chi (Simu Liu)  दो अलौकिक/ Superhuman's का बेटा है। पिता Wenwu (Tony Leung)‌ जिसके पास Ten Rings की शक्ति है; वह ताकतवर और सर्वशक्तिमान है जिसका कोई मुकाबला नहीं कर सकता है और हां Ten Rings पहना व्यक्ति एक तरह से अमर होता है। Shang-Chi की मां Ying Li (Fala Chen) एक Martial Arts Master और एक secret powerful community Ta Lo से ताल्लुक रखती हैं; और Wenwu की एकमात्र प्रतिद्वंद्वी है जो उसे fight में हरा सकती हैं।
 
जब Shang-Chi की मां की मृत्यु हो जाती है, तो Wenwu अपने परिवार के लिए खुद को समर्पित कर देता है और वह अपना काला साम्राज्य खड़ा करता है।  अपने आपराधिक साम्राज्य का निर्माण करने और शांग-ची को सबसे अच्छा killer/assassin और अपने साम्राज्य का उत्तराधिकारी बनने के लिए training देता है ।  लेकिन 15 साल की उम्र में, Shang-Chi घर से भाग जाता हैं ।  घर से भागे दस साल बाद से कहानी शुरू होती हैं जहां अब वह  Shaun (Simu Liu) के नाम जाना जाता है और San Francisco  में एक पार्किंग अटेंडेंट है जो अपना ज्यादातर वक़्त अपने सबसे अच्छे दोस्त Katy (Awkwafina) के साथ मौज-मस्ती में बिताता है । 
 
 एक दिन जब Shaun बस से अपने काम को जा रहा होता है, तो Ten Rings यानी उसके पिता के गुंडों से उसकी मुठभेड़ हो जाती हैं जो उसकी मां से मिली उनकी आखरी निशानी एक locket चोरी कर ले जाते हैं। उस Action Fight के दौरान बातचीत में पता चलता हैं कि वह गुंडे उस locket का दूसरा हिस्सा लेने के लिए Shang-Chi की बहन की तलाश में जाने वाले हैं।  Shaun, Katy को अपनी असली पहचान Ten Rings की कहानी सुनाता है और वे दोनों Wenwu से पहले उसकी बहन Xialing (Meng'er Zhang) को ढूंढने के लिए चीन जाते हैं । लेकिन जैसे ही वह Xialing ढूंढ लेते हैं तभी वह Ten Rings पहुंच जाते हैं और उन्हें यह पता चलता हैं कि वह सभी Wenwu के जाल में फंस गए हैं। 


Shang-Chi (2021) The Legend of The Ten Rings Movie Review

Marvel की official 2nd Movie Theatre's में आ गई है। हां यह Phase 4 की 2nd Movie है क्योंकि release date के हिसाब से Black Widow, Marvel phase 4 की 1st Movie थी।  Shang-Chi: The Legend of The Ten Rings Marvel Universe की एक ऐसी movie है जो आपके Marvel's Movies को देखने के नजरिए को पूरी तरह से बदल देगी क्योंकि इस movie को देखते वक़्त ऐसा लगता ही नहीं कि हम Marvel की कोई मूवी देख रहे हैं। इसमेें कुछ scene और Easter Egg को छोड़ दे जो Marvel के पुराने character's से जुड़े हुए हैं, तो यह movie आपको एक अलग ही दुनिया की सैर कराती है। Film के शुरूआत के कुछ मिनटों से लेकर आखरी scene तक हमें भर-भर के मार्शल आर्ट्स देखने को मिलता हैं और उसे चार चांद लगाने वाला बेहतरीन VFX वाक़ई लाजवाब हैं। Marvel के official YouTube channel पर Shang-Chi Movie से related 30 से भी ज्यादा scene, teaser और trailer release किए हैं, जिसे देखकर लगा था कि Shang-Chi Movie की पूरी फिल्म तो teaser और trailer में ही देख लिया हैं। लेकिन वह सब देखने के बाद भी इस movie में आपको बहुत कुछ नया देखने को मिलता हैं। इसमें सबसे खास तो यह है कि हमें Marvel Universe में एक नया Superhero‌ वह भी 1st Asian Superhero Shang-Chi देखने को मिलता है।

इस फिल्म में जो Action & Fight scene's है वह एकदम जबरदस्त ख़तरनाक है और सिर्फ एक्शन ही नहीं इसका Visual Effects, Realistic Grafics, VFX एकदम लाजवाब हैं और मुझे इस फिल्म के VFX और Action Scene's की वजह से ही यह फिल्म पसंद आया वरना इसके अलावा मुझे कुछ भी ख़ास नही लगा; क्योंकि इस फिल्म की कहानी कुछ बकवास सी लग रही थी।‌ इसकी कहानी में ज्यादा दम नहीं था। इस फिल्म में मुझे कुछ पसंद आया तो वह था इसके Action Scene's और थोड़ी बहुत comedy के अलावा सबकुछ बेकार सा लगा।  लेकिन फिर भी जिस लेवल की movie हम उम्मीद कर रहे थे यह movie शायद हमारे उम्मीदो से काफ़ी ज्यादा आगे निकल चुका हैं।  Marvel‌‌ ने इस फिल्म में कुछ ऐसे scene's भी डाले गए हैं ताकि वह इस फिल्म को Avengers के साथ कनेक्ट कर सके जिसे देखने के बाद सच में दिल खुश हो गया। बात करें इसकी स्टोरी की जो मुझे कुछ खास नहीं लगी।  कहानी की शुरुआत होती हैं Shang-Chi की मां की narrative voice से होती है जो कहानी सुना रही है अपने बेटे को कि कैसे वह उसके पिता Wenwu (Tony Chiu-Wai Leung) से मिली और Ten Rings क्या है।


Shang-Chi 14 साल की बहुत सी छोटी उम्र में ही एक Killer-Machine या कहें कि एक Assassins बन चुका था। लेकिन वह यह सब छोड़-छाड़ कर घर से भागकर San Francisco चला जाता है ताकि एक नॉर्मल इंसानों की तरह एक नार्मल लाइफ जी सके। लेकिन हमारा अतीत इतनी आसानी से हमारा पीछा नहीं छोड़ती हैं और Shang-Chi का अतीत उसका पिछा करते हुए San Francisco पहुंच जाता है और वही से असली पिक्चर शुरू होती हैं।  इसमें बकवास स्टोरी है लेकिन इमोशंस अच्छे है दोस्ती है, romance हैं और थोड़ी बहुत कॉमेडी भी है और लाजवाब VFX के साथ ढेर सारा Action हैं।  यह सिर्फ एक Superhero' Movie नहीं है यह एक Fictional Fantasy movie भी है जिसमें हमें एक पूरा का पूरा अलग fantasy world देखने को मिलता हैं जिसमें अजीबो-गरीब घोड़ों से लेकर mythical creatures Dragon's भी मौजूद हैं जिन्हें शायद इंसान पालतू जानवरों के तौर पर पाल रहे हैं।  उस दुनिया को देख ऐसा लगा मानो जन्नत ज़मीन पर उतर आई हो उस fantasy world को देखते हुए आंखों को एक अलग ही सुकून मिलता हैं। 

अगर आप यहां यह तय करने के लिए पहुंचे हैं कि आपको अपना कीमती समय निकाल कर इस फिल्म को देना चाहिए कि नहीं तो मेरी राय में आपकों यह फिल्म जरूर देखना चाहिए। मुझे इसकी कहानी कुछ खास नहीं लगी पर इसमें Action लाजवाब हैं जिसे आपको मिस नहीं करना चाहिए। 


Watch the trailer for Shang-Chi The Legend of Ten Rings






      Upcoming Movies Release Dates

  • Bhoot Police Release Date : 10 Sep 2021
  • Attack Release Date : 13 Sep 2021
  • Satyameva Jayate 2 Release Date : 13 Sep 2021
  • Chappad Phaad Ke Release Date : 14 Sep 2021
  • Love Guru Release Date : 15 Sep 2021
  • Sardar Udham Singh Release Date : 15 Sep 2021
  • Ragu Raja Ram Release Date : 16 Sep 2021
  • KGF Chapter 2 Release Date : 16 Sep 2021
  • Haathi Mere Saathi Release date: 18 Sep 2021
  • Bunty Aur Babli 2 Release Date : 23 Sep 2021
  • 1911 Release Date : 28 Sep 2021
  • Jasmine Story Of A Leased Womb Release Date : 22 Sep 2021

Previous Post Next Post