Where is Thor in Marvel's What If...? episode 5 | Marvel What If...? episode 5 Thor कहां है?

Where is Thor in Marvel's What If...? episode 5 | Marvel What If...? episode 5 Thor कहां है?

Marvel's What If...? episode 5 में Avengers का Zombies के साथ fight दिखाया गया है जहां Thor को छोड़कर सभी Avengers, Zombies virus से संक्रमित थे। लेकिन इस बीच God of Thunder Thor कहाँ था?

Marvel's What If...? episode 5 में Thor को छोड़कर सभी original Avengers zombies में बदल गए। Disney+ animated series "What If...Zombies के नवीनतम संस्करण में God of Thunde Thor का कहीं भी अता-पता नहीं है। इसने दर्शकों को आश्चर्यचकित कर दिया है कि वह क्या कर रहा है, जबकि उसके साथी Avengers; Zombies के आक्रमण से लड़ रहे थे।


What If...? के नवीनतम एपिसोड ? की शुरुआत Avengers: Infinity War से होता है। Thanos (Josh Brolin) ने पृथ्वी जाने वाले Thor के Asgardian ship को रास्ते में ही हाईजैक करने के बाद, Heimdall (Idris Elba) ने अपनी power's का उपयोग Hulk (Mark Ruffalo) को Sanctum Sanctorum में teleport कर दिया ताकि वह उसके साथी Avengers को आने वाली क़यामत के बारे में चेतावनी दे सके। लेकिन Sacred Timeline के बजाय किसी और Timeline में पहुंच जाता है। जहां उसके सभी Avengers साथी zombies बन चुके हैं और उसे जिंदा खाना चाहते हैं। Bruce Banne को यह समझने में देर नहीं लगती हैं कि उसे एक alternate reality में भेजा गया है, जहां उसके अधिकांश साथी Avengers Zombies बन गए हैं क्योंकि Janet van Dyne (Michelle Pfeiffer) के Quantum Realm से लाए Quantum virus को फैलाने के कारण हुआ है।


The Watcher (Jeffrey Wright) के कथन के माध्यम से हमें यह पता चला है कि Avengers ने Zombies के प्रसार को रोकने का प्रयास किया, यह नहीं जानते हुए कि उन्हें सीधे लड़ना उनको जोखिम में डाल सकता है। अंत में, केवल T'Challa (Chadwick Boseman), Ant-Man (Paul Rudd), और Spider-Man (Hudson Thames) ही zombies के हमले से बच पाए हैं। इस zombie के हमले दौरान मौजूद MCU के original Avengers को What If...? episode 5 में कहीं न कहीं लडते हुए देखा गया था; चाहे वह Avengers के रूप में या Zombies के रूप में सिवाय God of Thunder: Thor को छोड़कर । तो इस हमलें के दौरान God of Thunder Thor कहाँ था? 


         Also Read:
 

Avengers: Infinity War में Banner/ Hulk को पृथ्वी पर transport करने के बाद Thor को Asgardian ship में ही छोड़ दिया गया था जहां वह Asgardian ship exploded हो गया था। वहाँ से, Guardian of the Galaxy के टीम की एंट्री होती है जो Thor को बचा लेती हैं। Thanos के खिलाफ लड़ाई में तुरंत शामिल होने के बजाय, हमारा असगर्डियन प्रिंस Thanos को मारने के लिए Stormbreaker हथियार को लेने के लिए Rocket Raccoon (Bradley Cooper) और छोटे Groot (Vin Diesel) के साथ Nidavellir पहुंचते हैं। यह मानते हुए कि zombie Thanos इस Animated series में Wakanda पहुंच जाता हैं जहां main MCU, Thor, Rocket और Groot zombie Thanos का सामना करने के लिए पहुंचते हैं। इस बात से अनजान कि high-tech African country Wakanda Zombie virus का शिकार हो चुका है और साथ में Thanos भी जो अब Supervillain से SuperZombie बन चुका हैं। संभावना है कि वे या तो zombie Thanos या उसके सेना के हाथों मारे गए होंगे या वह भी बाकि Avengers की तरह zombies बन चुका होंगा।



क्या होता अगर Sacred Timeline यानी जिस Reality को हम जानते हैं उस Reality में Zombies का हमला हो जाता। Sacred Timeline में Thor का Wakanda में एंट्री आशा की आखिरी झलकियों में से एक था कि जिसमें Avengers Thanos को उसकी नापाक इरादों में रोक सकते हैं। बेशक इसका अंत वैसे नहीं हुआ जो Avengers ने उम्मीद करी थी क्योंकि God of Thunder Thor ने निर्णय में एक क्षणिक चूक की थी और Thanos को मारने में नाकामयाब रहा था। जबकि Marvel's What If...? में Thor का लिया एक फैसला और भी महत्वपूर्ण हो जाता है। इस पृथ्वी का भाग्य बदल सकता है और एक छोटा सा ग़लत क़दम चीजों को और अधिक बदतर बना सकता है।

मान लेते हैं कि Spider-Man, Black Panther और Ant-Man के पास इस zombies virus से लड़ने या इसे ठीक करने का एक तरीका है, ऐसा करने से भी परिणाम निराशाजनक ही होगा क्योंकि उनके अनगिनत साथी पहले ही मर चुके हैं। What if...? के अंत को ध्यान में रखते हुए, यह यह लग रहा हैं कि शायद Marvel Studio इस Animated series की अधूरी कहानी को आगे आने वाले Season में कहानी को जारी रखने की योजना बना रहा है। शायद अगली कड़ी में हमें पृथ्वी के भाग्य के बारे में पता चल सकता है और Thor के ठिकाने के बारे में एक कैनन का जवाब मिल सकता है ।

What If...? Season 1 पहले से ही अपने मध्य बिंदु पर पहुंच चुकी है; यह दिलचस्प है कि Thor पिछली किसी भी storyline में एक main focus नहीं रहा है। माना कि वह एपिसोड 3 में दिखाई दिया था, लेकिन केवल कुछ ही सेकंड के लिए क्योंकि उसे तुरंत evil Hank Pym (Michael Douglass) ने मार दिया था। हालांकि, चिंता न करें, क्योंकि God of Thunder हमें आगे आने वाले एपिसोड में मुख्य किरदार में नज़र आने वाला है।





         Upcoming Movies
  • Eternals Release Date: Nov 05, 2021
  • Spider-Man: No Way Home Release Date: Dec 17, 2021
  • Doctor Strange In The Multiverse Of Madness Release Date: Mar 25, 2022
  • Thor: Love And Thunder Release Date: May 06, 2022
  • Black Panther: Wakanda Forever/Black Panther 2 Release Date: Jul 08, 2022
  • The Marvels/Captain Marvel 2 Release Date: Nov 11, 2022
  • Ant-Man And The Wasp: Quantumania Release Date: Feb 17, 2023
  • Guardians Of The Galaxy Vol. 3 Release Date: May 05, 2023
Previous Post Next Post